*क्या OBC को जानकारी हैं ?*

0
*क्या OBC को जानकारी हैं ?*

😢 *OBC के लिए ऐसे 12 बडे काम, जोकि मुस्लिमों से डराकर, OBC का वोट लेकर यानि ,Obc को उल्लू बनाकर माननीय मोदी जी ने सत्ता प्राप्ति की और सत्ता का प्रयोग कर, OBC PM ने OBC के खिलाफ पिछले 09साल मे OBC के विरुद्ध किये गए 12 बड़े कार्य;-?*

1.) OBC को 27% मे ही सीमित किया, भले ही उसके अंक, जनरल कैटेगरी से अधिक आएं, वो 27% मे ही जाएगा!
इस प्रकार क्यूँकि OBC लगभग 54% है, की मेरिट कट ऑफ जनरल से अधिक जाने लगी।
जबकि पूर्व व्यवस्था मे OBC के ऐसे प्रतिभाशाली, जिनके मार्क्स् जनरल के बराबर या अधिक आते थे, उन्हे जनरल मे Count किया जाता था।
ये आपको नहीं दिखता है, पता नहीं क्यूँ?

2.) IAS की lateral Entry मे OBC के लिए कोई जगह सुनिश्चित नहीं की, जबकि पीएम OBC हैं।
ये आपको नहीं दिखता! पता नहीं  क्यूँ ?

3.) सिविल सर्विस परीक्षा 2015 मे OBC के चयनित लगभग 150 IAS को इसलिए बाहर कर दिया, क्यूँकि इतने ही OBC IAS ने जनरल की लिस्ट मे अपनी जगह बनाई थी।
OBC के ऐसे IAS को 27% मे घुसेडा और OBC मे जगह बनाने वाले कम मेरिट वाले आईएएस को चयन के बाद बाहर किया !
किंतु ये भी आपको दिखाई नहीं दिया, पता नहीं क्यूँ??

4.) 2017 मे श्री केशव प्रशाद मौर्या के नेतृत्व मे उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ा गया, मौर्या के नाम पर OBC ने सवर्णो की पार्टी BJP को खुलकर वोट किया, CM मौर्या जी को बनाना चाहिए था, बनाया किसको ???
लेकिन ये खुलेआम की गई हकमारी आपको नहीं दिखाई दी, पता नहीं क्यूँ ???

5.) 1992 के राममन्दिर आंदोलन मे 90% कारसेवक OBC थे ,शहीद भी OBC ही हुए, लेकिन राममन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सहित 15 लोगों मे एक भी  OBC नहीं है।
ये आपको नहीं दिखता, पता नहीं क्यूँ??

6.) 1992 मे राममन्दिर आंदोलन के अगुआ, माननीय कल्याण सिंह, जो कि OBC थे, उनको राममन्दिर के शिलान्यास तक मे नहीं बुलाया, ये कल्याण सिंह ही नहीं, पूरे OBC समुदाय का अपमान आपको दिखाई नहीं देता! पता नहीं क्यूँ??

7.) उतर प्रदेश में 69000.शिक्षक् भर्ती मे भी यही हुआ है, ऐसे 19000 candidate जिनकी मेरिट जनरल से अधिक थी, उन्हे 27% OBC मे घुसेडा, और कम मेरिट वाले जो 27% मे आ रहे थे, उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया!
लेकिन ये भी आपको दिखाई नहीं दिया, पता नहीं क्यूँ?

8.) UP ही नहीं पूरे भारत की सूची उठा लीजिये, OBC के कितने VC, कितने प्रोफेसर, कितने Associate प्रोफेसर, कितने असिस्टेंट प्रोफेसर हैं???
VC 1% भी नहीं हैं, प्रोफेसर 2% भी नहीं हैं, aasociate प्रोसेसर 3% भी नहीं हैं, असिस्टेंट प्रोसेसर 5% भी नहीं हैं, होने कितने चाहिए, कम से कम 27%....अब तो जो भर्तियां हो रही हैं ,उनमे OBC पद पर NFS घोषित कर, जनरल(सवर्णो) को भरा जा रहा है, लेकिन आपको यह भी नहीं दिखता, पता नहीं क्यूँ???

9.) सवर्णो को बिना मांगे, बिना आन्दोलन के, बिना समीक्षा के EWS (सुदामा आरक्षण) दे दिया (संविधान के विरोध में जाकर ) किंतु, हमारे समाज की दशको पुरानी आरक्षण की मांग पर कोई सुनवाई नहीं, क्यूँ??
EWS (गरीब सवर्ण) की मेरिट SC से भी कम जा रही है ,क्यूँकि 10% सवर्णो को 10% दे दिया!
वो गरीब थे ही नहीं!, थे भी, तो वो तो पहिले से 80% कब्जाये हैं!
ये आपको नहीं दिखता, पता नहीं क्यूँ ??

( *नोट:-100 मेसे 10% होता हैं जबकि 50% तो Sc, St, Obc का पहले से ही आरक्षित था तो बचे 50% मेसे EWS के नाम पर 10% है या 100% मेसे 10% हैं ,? इसका मतलब पिछड़ी जातियों के आरक्षण को भी कम कर दिया ? यह जानकारी पढ़े लिखे लोगों को हैं क्या? अरे जो पिछड़ी जातियों के लोग शासन प्रशासन में है उनको जानकारी हैं क्या ?* )

10.) जब से OBC पीएम बने हैं, OBC की schoalarship बंद हो गई! क्यूँ?? ये आपको  दिखता ?

11.) वर्तमान मे सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि पीएम OBC है, OBC अपनी जनगणना कराना चाहता है, लेकिन हमारे OBC पीएम के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही ?
कैसे OBC हैं ??? घुटने पेट की तरफ झुकते हैं, लेकिन ये तो सवर्णो की तरफ झुके हैं, लेकिन आपको क्यूँ दिखेगा, आपकी आँखों पर तो मानसिक गुलामी की पट्टी बँधी है।

12.) प्रत्येक राज्य मे बीजेपी, OBC वोट की बदौलत सत्ता प्राप्त करती है, किंतु बीजेपी के मुख्यमंत्रियों का इतिहास उठा लो,90% मुख्यमंत्री सवर्णो को ही बनाया है ???
सोचिये!
विचारिये!
अवलोकन कीजिये!
चिन्तन कीजिये!
मनन कीजिये!

और भी छोटे मोटे ऐसे काम है OBC पीएम के, जो कि ....लिखना संभव नहीं हैं।

यदि हमारे पीएम वाकई OBC हैं, तो ये दो काम करवा दें!
1. OBC जनगणना करवा दें !
2. EWS की तरह 10% सवर्णो को 10% दे दिया ,54% को 54% दिलवा दें।

बस हम मान जाएंगे कि हमारे पीएम OBC हितैषी हैं।
हम उनके मुरीद हो जाएँगे!

😢 *Obc का इस्तेमाल करो और फेंक दो ।* यह ब्राह्मणों का चरित्र हैं । 
😢 *क्या Obc समाज के बुद्धिजीवियों को आजाद भारत के इतिहास पर गौर करना चाहिए ?*


।।Nayak 1।।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top