निर्दल प्रत्याशी भी अपना दमखम लगा रहे हैं।घोसी विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव दिलचस्प होता जा रहा है

0

मऊ जिला



निर्दल प्रत्याशी भी अपना दमखम लगा रहे हैंघोसी विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव दिलचस्प होता जा रहा है



। चुनाव की. तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे भाजपा व सपा के नेताओं की फौज बढ़ती जा रही है। यही नहीं, दोनों पार्टियां बूथ स्तर पर अपने जीत की जमीन तैयार कर रही हैं। पूरे क्षेत्र में कार्यकर्ताओं ने डेरा डाल लिया है। गांव की गलियों में भी प्रमुख दलों के कार्यकर्ता अपने प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं।

 • घोसी विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव में कार्यकर्ता डाले हैं डेरा

• गलियों में घूम-घूम कर प्रचार कर रहे मंत्री

चुनावी दंगल में मतदाताओं को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दो सितंबर को जनपद में आकर जनसभा में हुंकार 'भरेंगे, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव बापू इंटर कालेज कोपागंज के मैदान से प्रत्याशी के समर्थन में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करने मंगलवार को आ गए है। इसके बीच क्षेत्रीय पार्टियों व निर्दल प्रत्याशी भी अपना दमखम लगा रहे हैं

इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार परवेंद्र प्रताप सिंह जी भी मैदान में अपने प्रचारकों उतारा हुआ है। परवेंद्र प्रताप सिंह जी को बहुजन मुक्ति पार्टी का जाहिर समर्थन है और राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा, राष्ट्रीय किसान मोर्चा, राष्ट्रीय मुस्लिम, ख्रीश्चन मोर्चा, राष्ट्रीय मूलनिवासी महिला संघ,भारत मुक्ति मोर्चा,बहुजन क्रांति मोर्चा का भी जाहिर समर्थन है.

समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी सुधाकर सिंह के टिकट का ऐलान करते हुए प्रचारकों की सूची जारी की तो भाजपा ने भी मैदान में स्टार प्रेचारकों की फौज उतार दी। भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के नामांकन के दिन ही डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा, राज्यमंत्री. गिरीश यादव, अल्पसंख्यक वक्फ मंत्री दानिश आजाद, सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर, मत्स्य राज्यमंत्री संजय निषाद आदि ने पहुंचकर "हुंकार भरी।

परवेंद्र प्रताप सिंह जी के समर्थन में मा वामन मेश्राम साहब राष्ट्रीय अध्यक्ष भारत मुक्ति मोर्चा भी मैदान में है जितने साधन संसाधन बीजेपी और समाजवादी पार्टी के पास है उतना परवेंद्र प्रताप सिंह जी के पास नही है मगर जनता बराबर देख रही है इस बार जनता का मुड़ ठीक नही लग रहा जिसके डर से भारतीय जनता पार्टी ने घोसी विधान सभा चुनाव मैदान में पूरा काफिला उतार दिया है। साम दाम दण्ड भेद शुरू हो गया है.

मीडिया सिर्फ भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच चुनावी जंग दिखा रही है.निर्दलीय प्रत्याशी परवेंद्र प्रताप सिंह जी को कितने वोट पड़ेंगे यह जनता का पोल नही दिखा रही है.मीडिया को भी भारतीय जनता पार्टी ने सता के बल पर मैनेज किया है.परवेंद्र प्रताप सिंह जी इतना डर है कही टीवी पर उनका नाम भी आ जाएगा तो जीत जाएंगे.

समाजवादी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में दलबदलु चौहान पर जनता कैसे भरोसा करेगी ?निर्दलीय उम्मीदवार परवेंद्र प्रताप सिंह जी को जनता पसंद करेंगी?

ये तो 5 अगस्त 2023 को पड़ने वाले वोट और EVM का खेल 8 अगस्त 2023 को देखने मिलेगा.

जय मूलनिवासी

@Nayak 1

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top